बैंगलोर स्थित आकर्षक और समकालीन 4 बैडरूम का अपार्टमेंट

Rita Deo Rita Deo
homify Modern corridor, hallway & stairs
Loading admin actions …

इस विचार पुस्तक में हम बैंगलोर महानगर के एसजेआर वॉटरमार्क में क्षेत्र में स्थित एक ख़ूबसूरत 4 बैडरूम वाले घर के सैर का वर्णन करने वाले हैं जिसे आतंरिक सज्जाकार ऐस इंटरियर्स ने अपनी कल्पना और रचनात्मकता की शक्ति से आकर्षक बनाया है। गर्म और आत्मीयता भरा वातावरण बनाने के लिए घर के अधिकांश कमरों में लकड़ी का भारी उपयोग किया गया है और समकालीन प्रकाश का उपयोग छत, दीवार के फाँको तथा अन्य सजावटी तत्वों में इस्तेमाल किया गया है। ज्यादातर क्षेत्रों में रंग योजना आरामदायक और तटस्थ है, हालांकि बेटी का शयनकक्ष बैंगनी रंग में मन को आश्चर्यचकित करता है। साफ भंडारण समाधान और आधुनिक फर्नीचर इस निवास के सज्जा शैली को एक अलग ही उचाई पर ले जाते हैं।

सुन्दर आधुनिक बैठक

आलीशान हलके दूधिया रंग के सोफे से सजे बैठक क्षेत्र में आधुनिक कॉफी टेबल और दीवार पर लगे कलात्मक लकड़ी के पैनल के कारन ये कमरा आकर्षक और सुखदायक लगता है। ऊँचे सीलिंग में लगे छोटे लाइट के कारन प्रकाश इस क्षेत्र के लिए पर्याप्त है ।

निजी कोना

यह बैठने की जगह उन मेहमानों के लिए है जो बैठक वाले क्षेत्र में आमंत्रित किये जाने से पहले प्रतीक्षा करना चाहते हैं। दीवार में सजी रोशन अलमारियों, जूता कैबिनेट और सुन्दर तस्वीरें इस नुक्कड़ को गर्म और व्यावहारिक बनाती हैं। प्रवेश द्वार की छत पर लकड़ी के सलाखों के बीच रौशनी इस क्षेत्र को प्रकाशमय बनाती हैं जबकि तस्वीरों से सजी दीवार इस क्षेत्र को रसोईघर से अलग करती है।

आधुनिक रसोई

सफेद और समृद्ध भूरे रंग में सजे इस आधुनिक रसोईघर को कई अलमारियों के साथ-साथ आसान भंडारण के लिए दराज के साथ रेखांकित किया गया है। कृत्रिम और प्राकृतिक रौशनी इस आधुनिक उपकरण से सजे रसोई और सुविधाजनक बनाते हैं।

सुरुचिपूर्ण भोजनक्षेत्र

डाइनिंग क्षेत्र में आत्मीयता भरा माहौल बनाने के लिए दूधिया रंग और लकड़ी का इस्तेमाल किया गया हैं। आधुनिक फर्नीचर और सुरुचिपूर्ण दीवार सजावट के टुकड़े सजावट में आकर्षक जोडते हैं।

प्रार्थनाओं के लिए दिव्य स्थल

गहरे रंग के लकड़ी से बनाया गया ये दीप्तिमान प्रार्थना स्थल मन में पवित्र प्राथना के भाव जगाता हैं और प्रकाश श्रंखला इसमें अपना आवश्यक योगदान देती है।

अत्याधुनिक शयनकक्ष

आधुनिक फर्नीचर, हलके रंगो का प्रभाव और कलात्मक सीलिंग, इस शयनकक्ष की मुख्य विशेषताएं हैं। सौंदर्य प्रसाधन में सहायता के लिए अलमारी में विशाल दर्पण वाले दरवाजे का इंतज़ाम किया गया है।

बच्चों का कमरा

वॉलपेपर और पर्दे पर बैंगनी छल्ले बेटी के बेडरूम में नारी सुलभ स्पर्श देते हैं। बिस्तर के ऊपर दीवार पर लगे तैरते हुए अलमारियाँ आवश्यक भण्डारण में सहायता करते हैं।

शांत और परिष्कृत

हल्के रंगों की पृस्ठभूमि में सजे गहरे रंग के फर्नीचर का आकर्षक मिश्रण इस शयनकक्ष को सुरुचिपूर्ण और कार्यात्मक बनाता है।

अतिउत्तम अध्ययन क्षेत्र

आधुनिक अलमारियों के साथ सजे इस कार्यस्थल को घर के चौथे बेडरूम में बनाया गया है जो बच्चो के लिए अध्ययन कक्ष में भी परिवर्तित हो जाता है। सोफा काम से फुर्सत मिलने पर आराम करने के लिए है जिसमे जुड़े भूरे कुशन और पास लगे परदे कमरे में फैली सफेदी की एकता को तोड़ते हैं।

एक और दौरा करें—बैंगलोर में एक भव्य और रंगीन निवास

Kitchen Area Alaya D'decor KitchenCabinets & shelves Engineered Wood Multicolored modern kitchen,glass door kitchen,contemporary kitchen,white platform,kitchen shutter,round hob,designer kitchen,unique kitchen
Alaya D'decor

Kitchen Area

Alaya D'decor
यहां से कौन सा विचार आपको सबसे ज्यादा प्रेरित करता है? हमें टिप्पणियों में बताएं!


Discover home inspiration!