Fusion Theme Residence:  Terrace by Takeaway Interiors

पुणे स्तिथ आतंरिक डिजाइनरों के 17 खूबसूरत भारतीय सज्जा विचार

Rita Deo Rita Deo
Google+
Loading admin actions …

अपने घर को आकर्षक और कार्यात्मक बनाने के लिए भारतीय ग्रह्स्वामी आज हर आधुनिक सज्जा अपनाने को तैयार हैं । आधुनिक घर का दर्ज़ा पाने के लिए घर के मालिक बाज़ार में उपलब्ध उत्तम दर्ज़ के रंग, सज्जा के वास्तु इत्यादि को खूबसूरत तरीके से व्यवस्थित करना चाहते हैं। 

इसीलिए हमने इस विचारपुस्तक में आपके 17 प्रेरक सज्जा विचारों को अर्जित किया है जो आपके दिल और दिमाग को खुश करने के साथ-साथ घर के सजावट में भी जान दाल देंगे। इन सुझावों में फर्नीचर और असबाब से लेकर, दीवार, फर्श, सजावट के टुकड़े, रौशनी रूपांतरण और नकली सीलिंग के डिजाइन मिलेंगे जो आपके रचनात्मक तरीके से अपने घर के ज़रूरतों के मुताबिक अपना सकते हैं। इस संग्रह में दिए गए सज्जा विचारो को आप खुद भी बना सकते हैं या किसी डिजाइनर और  इंटरएअर्स सज्जाकार की सहायता ले सकते हैं।

1. बोल्ड और आधुनिक घर

Contemporary Living Room with Home Automation: modern Living room by Takeaway Interiors
Takeaway Interiors

Contemporary Living Room with Home Automation

Takeaway Interiors

नारंगी जैसा साहसी और अग्निमय रंग, सफ़ेद के साथ मिल कर इस आधुनिक बैठक में ऊर्जा और  जीवन जोड़ती है। मोटा कुशन के साथ एल के आकार का आरामदेह सोफा और हलकी आरामदेह रौशनी, चाय की चुस्कियों के साथ मज़ेदार बातें करने के लिए प्रोत्साहन करते हैं।

2. भोजनस्थल और बार काउंटर

Contemporary Living Room with Home Automation: modern Living room by Takeaway Interiors
Takeaway Interiors

Contemporary Living Room with Home Automation

Takeaway Interiors

सफेद और नारंगी रंगों का संगम यहाँ भी है, जिससे पेय और भोजन का आनंद लेने के लिए जीवंत वातावरण बना है। आकर्षक फर्नीचर, आधुनिक डिजाइन का लैंप, खुले शेल्फ और नीले रंग का हल्का प्रकाश सब मिल कर मनोदशा को खुसहाल बना देते हैं ।

2. प्रकृति-प्रेरित

Close to Nature Living Room:  Terrace by Takeaway Interiors
Takeaway Interiors

Close to Nature Living Room

Takeaway Interiors

प्रकृति-प्रेरित जीवित हरे और भूरे रंग के रंगों में रेशमी असबाब के साथ गर्म और आरामदेह रतन फर्नीचर, इस लिविंग रूम को प्रकृति-प्रेमपूर्ण बनाते हैं। घास गलीचा, गोल प्यूफ़्स, सुंदर कॉफी टेबल और दीवार कला पृथ्वी के वातावरण में जोड़ती हैं।

जीवित स्टाइलिश और शांतिपूर्ण

Close to Nature Living Room: tropical Living room by Takeaway Interiors
Takeaway Interiors

Close to Nature Living Room

Takeaway Interiors

हरे भरे प्रकाश और मनोरंजन इकाई के लिए उड़ते पक्षियों की पृष्ठभूमि कमरे में प्राकृतिक खिंचाव को जोडते हैं जबकि सुंदर सजावटी लैंप और कांच का विभाजन सुरुचिपूर्ण सज्जा में अपना योगदान दे रहे हैं।

3. अद्वितीय प्रार्थना नुक्कड़

पूजा के लिए एक असामान्य लेकिन सुंदर नुक्कड़ बनाने के लिए एक अर्धवृत्त तरीके से मोतियों से बने तारों की व्यवस्था की गई है। स्वच्छ अलमारियां दैवीय मूर्तियों की व्यवस्था करने के लिए एकदम सही हैं, जबकि हरी बत्ती एक शांतिपूर्ण माहौल सुनिश्चित करती है।

4. स्टाइलिश प्रवेश द्वार

दो पाटों के सयोजन से बना प्रवेश द्वार सुरक्षा और सौंदर्यशास्र दोनों की नज़र अतिउत्तम है। बाहरी दरवाजा अपारदर्शी है और आंतरिक दरवाजे के बीच जालीदार ग्रिल है जिससे दरवाज़े पर खड़े आगंतुक को देख सकते हैं । प्रवेश गलियारे के अंत का दर्पण सुंदर छत लैंप को दर्शाता हुए इस स्थान की विशालता को बढ़ावा देता है।

मनोरम शयनकक्ष

इस नारी सुलभ आरामदायक बेडरूम दीवार पर भव्य सफेद तितलियों अद्वितीय सौंदर्य जोड़ती हैं जो किसी और तरीके के दीवारी सज्जे में नहीं महसूस होता। 

रात्रि में तितलियों के पीछे लगे छोटे रोशनी के बल्ब, बेडरूम में  रहस्यमय बैंगनी चमक फैलाकर कमरे को और रूमानी बना देते हैं ।

6. तेजस्वी होम थिएटर

परिष्कृत काले सजावटी प्रस्तभूमि के साथ सजा घर का थिएटर अपने अग्निमय नारंगी छत से आश्चर्यजनक प्रभाव उप्तन्न करता  है।

पिरामिड आकार का शेल्फ इस काले दीवारों वाले मनोरंजन कमरे में रोशन व्यक्तित्व जोड़ता है।

7. प्रफुल्लित बच्चों का शयनकक्ष

हलके रंग की दीवारी प्रस्तभूमि पर बिखरे उज्ज्वल रंगीन फूलों की आकृतियां और कुछ चामिलके फर्नीचर इस बेडरूम का शानदार और प्रफुल्लित बनाते हैं। सुंदर पढाई का मेज, दीवार पर सुगमता से जमे भण्डारण क्षेत्र के रूप में चिकनी अलमारियां और परिक्रामी कुर्सी के साथ अध्ययन भी आसान लगता है।

8. फैशनेबल टीवी इकाई

यह दीवार पर सजी टीवी इकाई कई छोटे सफेद शेल्फों  के संगम से बना है जो एक असामान्य प्रभाव के लिए नीले रंग की रोशनी वाली रोशनी से युक्त है।

9. रंगों का विस्फोट

लाल, हरे, नीले, गुलाबी, नारंगी और पीले रंग के हल्के विस्फोट ने इस बच्चों के कमरे को जीवंत और स्फूर्ति से भर दिया हैं। स्मार्ट पढाई का क्षेत्र, बच्चो के कार्टून्स से उत्प्रेरित परदे और फर्नीचर के टुकड़े कमरे को जादुई आकर्षण देते हैं।

इस तरह के शायिका स्थान का बचत करते हुए बच्चों के लिए स्वप्निल और मज़ेदार वातावरण भी बनाते हैं । रंगीन बिस्तर के ऊपर एक फैशनेबल नकली सीलिंग इस कमरे को बच्चो के लिए परिपूर्ण करता है ।

10. आरामदेह बाथरूम

हलके रंगो और आधुनिक सैनिटरी उपकरणों से सुसज्जित इस आकर्षक बाथरूम की मुख्य विशेषता इसके सूक्ष्म फूलों के गुलदस्ते है जो पीछे लगे हलकी रौशनी के कारन  उज्ज्वल और सुखदायक वातावरण को बनाये रखते हैं।

11. शांत बालकनी

कृत्रिम हरी लताओं के बीच सजी बुद्ध की मूर्ति जो हलकी रोशनी से नहायी हुए लगती है, इस बालकनी में  शांत और आरामदायक वातावरण पैदा करते हैं। लोहे के जाली में फूलों के गमलो की व्यवस्था करने से बालकनी में आकर्षक बगीचे का वातावरण बन गया है ।

फर्श पर कृत्रिम घास चटाई और खूबसूरत सफेद कंकड़ बालकनी में एक आरामदेह परिवेश बनाते हैं।

यहाँ - 2017 के सबसे लोकप्रिय सज्जा सुधार युक्तियाँ को पढ़े

आपको सबसे प्रेरित कौन सा कमरा करता है? हमें टिप्पणियों में बताएं!
modern Houses by Casas inHAUS

Need help with your home project? We'll help you find the right professional

Request free consultation

Discover home inspiration!