Hotels by Studio di Architettura Daniele Menichini

राशि चक्र के हर चिह्न के लिए 12 आदर्श बाथरूम डिजाइन

Rita Deo Rita Deo
Google+
Loading admin actions …

जैसे चंद्रमा ज्वार के व्यवहार को प्रभावित करता है, नक्षत्र सजावट के मामले में ऐसा ही करते हैं और यह सच है कि स्वाद, प्राथमिकताएं और व्यक्तित्व हमारे राशि चिन्ह के मुताबिक होते हैं।आप इस राय के हो सकते हैं कि आपके राशि चक्र आपके जीवन की दैनिक घटनाओं में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, और ब्रह्मांड से केवल अच्छे तत्वों का स्वागत करने के लिए विशेष सजावट तत्वों का उपयोग कर सकते हैं।

कुछ बिल्कुल आश्चर्यजनक उत्पादों के साथ व्यक्तित्व या जीवंतता को उजागर करने के लिए , आप अपने राशि चक्र के अनुसार हमारे बाथरूम विशेषज्ञों के द्वारा बनाये हुए डिजाइनों में से अपने लिए को भी आदर्श डिजाइन चुन सकते हैं ।

1. कर्क

इस बाथरूम उन लोगों की पहचान है, जो सजावट के संदर्भ में संकेत द्वारा संचालित होते हैं और अपने वातावरण की स्वछता का ख़ास ध्यान रखते हैं। प्राकृतिक सामग्रियों के लिए ख़ास स्वाद उनके सजावट में बहुत महत्व रखता है, साथ ही साथ गर्म रंग और मंद रोशनी जो बाथरूम में एक अनोखा आकर्षण देती हैं।

2. मेष राशि

scandinavian Bathroom by Nova Cucina
Nova Cucina

Ambiente Bagno (B)—panoramica

Nova Cucina

मेषों के छत्र के नीचे पैदा हुए लोगों को अतिसंवेदनशील माना जाता है जिनके लिए सरल रेखाएं, स्पष्ट सतह और मौन रंग अपील करते हैं जैसे के हम यहाँ देख सकते हैं । मेष भंडार और सफाई पर समय बचाने के लिए खुले और स्पष्ट स्थान के साथ सरल और व्यावहारिक फर्नीचर पसंद करते हैं।

3. वृषभ

modern Bathroom by Pietre di Rapolano
Pietre di Rapolano

Travertine bath in Michael Bay home in Los Angeles

Pietre di Rapolano

गुणवत्ता पर समझौता करने के लिए यह राशि कभी तैयार नहीं होगा परिणामस्वरूप एक तेजस्वी बाथरूम का सृजन जो आने वाले कई वर्षों तक आनंद ले सकते हैं।

4. मिथुन

रंगो की अस्थिरता एक मणि जैसे बाथरूम के आदर्श डिजाइन में स्पष्ट है। उज्ज्वल रंग, आसान फर्नीचर और विश्राम आपके बाथरूम को आपकी संवेदनाओं से पूरी तरह से अभ्यस्त महसूस हो जाएगा।

5. वृश्चिक

modern Bathroom by Tailored Living Interiors
Tailored Living Interiors

Modern contemporary bathroom

Tailored Living Interiors

आधुनिकता और शान के साथ समकक्ष रिक्त स्थान वृश्चिक द्वारा पसंद किया जाता है। यह छवि एक उदाहरण है, राशि चक्र के इस संकेत के लिए एक आदर्श स्नान जिसमें दीवार के ढांचे के विकल्प में एक अति सुंदर स्वाद शामिल है, साथ ही फर्नीचर की आधुनिक लाइनें और निलंबित शौचालय, परिष्कार से भरा स्टैंप बनाने के लिए उचित हैं ।

6. सिंह

समकालीन और ऊर्जा से भरा, यह सिंह के लिए आदर्श आधुनिक बाथरूम डिजाइन है। चमकीले रंग अधिक तटस्थ स्वरों के संयोजन के साथ सजावट को उजागर करता है, जो संक्षेप में एक संतुलित लेकिन जीवंत माहौल बनाते हैं।

7. कन्या

एक चरम से दूसरे तक! कन्या, आप हमें वापस धरती पर ला रहे हैं और जीवन के और अधिक प्राकृतिक और आध्यात्मिक पक्ष में हमें कुछ ज़रूरी आधार प्रदान कर रहे हैं। स्वच्छ, अनैच्छिक खत्म इस अद्भुत परिष्कृत कमरे को बनाने के लिए जगह का एक सुरुचिपूर्ण उपयोग के साथ संयोजित है जो  शांत कन्या मानसिकता को पसंद आएगा ।

8. तुला

हालांकि रोमांटिक वातावरण के लिए तुला को  विशिष्ट स्वाद है और यही कारण है कि इनके लिए आदर्श बाथरूम का डिजाइन वो है जो आकर्षण से परिपूर्ण चमकीले तत्वों का एक संयोजन हो। नरम टोन और प्रकृति के तत्व जैसे पत्थर या लकड़ी जो इंटीरियर और बाहरी के बीच एक सही संतुलन की अनुमति देते हैं इन्हे सबसे प्रिय है ।

9. धनु

विशेषज्ञों का कहना है कि धनुष की निशानी के नीचे पैदा होने वाले लोगों को उनकी सकारात्मकता, बहुमुखी प्रतिभा और साहस के लिए स्वाद की विशेषता है। उनके रहने और नए अनुभवों की कोशिश करने की इच्छा उन स्नान डिजाइनों में अनुवाद करती है जो व्यक्तित्व से भरा तत्वों को शामिल करने से नहीं डरते हैं।

10. मकर

राशि चक्र, मकर धरती से जुड़े होने के कारन अपनी संवेदनाओं को परिभाषित करता है और इस राशि चक्र के लिए आदर्श बाथरूम डिजाइन को संतुलन और संयम का यह एक उदाहरण है। दोनों सुविधाओं को इस प्रस्ताव में देखा जा सकता है जिसमें भव्यता मौजूद है।

11. कुंभ राशि

modern Bathroom by Pixers
Pixers

Waves

Pixers

कुंभ राशि के चिन्ह के तहत पैदा होने वाले रिक्तियों की तरह रचनात्मकता फैल जाती है स्वतंत्रता, राशि चक्र के इस चिन्ह की पहचान, डिजाइन में कार्यात्मक और आधुनिक उदाहरणों के साथ परिलक्षित होती है जिसमें सजावट के मामले में विद्रोह के आकर्षण का पता चलता है।

12. मीन

classic Bathroom by Tucommit
Tucommit

Ristrutturazione Bagno

Tucommit

मिलनसार, प्रेमपूर्ण, रोमांटिक और कुछ हद तक उलझन में रहने वाले मीन को उत्कृष्टता नील और जल से जुड़े रंग पसंद हैं। प्राकृतिक सामग्रियों के आकर्षण और असंभव आकृतियों द्वारा आकर्षित किया गया यह बाथरूम भी इनके लिए आदर्श हैं।

बाथरूम को राशिफल के मुताबिक सजाने के बाद आईये अब बैडरूम को भी राशिफल के मुताबिक सजाने के लिए इस विचारपुस्तक से प्रेरणा लें ।

क्या हम आपके राशि के पसंद-नापसंद के बारे में सही थे?  हमें अपने विचार बताओ!
modern Houses by Casas inHAUS

Need help with your home project? We'll help you find the right professional

Discover home inspiration!