एक उच्च तकनीक आधुनिक सुइट

Sucheta Mehra Sucheta Mehra
Google+
Loading admin actions …

पहले कहा जाता था कि मानव चाँद पर पहुँच गया है,परन्तु आज मंगल ग्रह तक उसकी पहुँच है। पहले हवेली,महल बना कर मय परिवार के रहता था परन्तु अब उन्ही जगह पर गगन चुम्बी इमारते बना कर व्यापार क्षेत्र में अपने कदम जमा लिये हैं।हम इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए आपका परिचय सी सी टी इन्वेस्टमेन्ट से कराते हैं जो  इस्ताबुल,टर्की में भूमि-भवन अभिकर्ता हैं। नीचे दिखाए गए यह सुइट से कुछ छवियाँ हैं।यह एक अच्छी तरह से सजाया घर का एक आदर्श उदाहरण है।

परिष्कृत बैठक कमरा

आइये चलते हैं इसी सुईट के मीटिंग कक्ष में अर्थात मुलाकात कक्ष।यह वह कक्ष जहाँ बैठ कर किसी के सपनों को मुकाम मिलता है तो किसी को अपनी सवालों का जवाब।यहाँ कक्ष में लकड़ी की बनी दीवारें हैं।अधिक लम्बाई वाला सोफा दीवार के रंग से मेल करता हुआ है।छोटी कुर्सियाँ कक्ष को आकर्षक बना रही हैं।सामने दीवार पर दूरदर्शन यंत्र लगा है,वहीं ऊपर से आती रोशनी कक्ष को दूधिया रोशनी से नहला रही हैं।सामने की दूसरी दीवार पर लगा अद्भुत तैलीय चित्र कक्ष की सुन्दरता को दोगुना कर रहा है।

सामूहिक दृश्य

जो इनके व्दारा निर्मित नागफनी अर्थात हॉथार्न सुइट नाम से चर्चित बहुमंजिला इमारत है। अब आप सोचेंगे इस चित्र में बहुत सारी गगनचुम्बी इमारते हैं।इसमें हल्के-गहरे नीले रंग की इमारत जिसके बाँयी दीवार पर और सबसे नीचे नाम पट पर नाम अंकित है,हॉथार्न सुइट। CCT निवेशों द्वारा निर्माण किया गया यह सुइट वास्तव में सभी के लिए एक प्रेरणा है।

सुइट का प्रवेश द्वार

यह इमारत का सामने भाग है जिस पर सुइट का नाम लिखा है जो कि सुइट का मुख्य प्रवेश व्दार है।यह सुइट आलीशान बाजार  के मध्य स्थित है। इसके अ़ड़ोस-पड़ोस में भी गगनचुम्बी इमारते हैं परन्तु कहते हैं ना जो बात तुझ में है वो किसी और में कहाँ बाहर से दिखने वाले नीले रंग के काँच इस सुइट के कमरे हैं।चलिये आइये इस सुइट के अंदर घूम के आते हैं। कया आप लकड़ी और कांच के शौकीन हैं? घर सजावट के लिए दोनों का उपयोग करने के लिए कुछ महान विचारों के लिए इस लिंक को देखें: एक रंगीन कांच और लकड़ी का घर

मालिश कक्ष

इस कमरे को देखिये आप देखते जवाब देंगे कि यह मसाज कक्ष  है।यह मसाज शय्या को देख कर ही अनुमान लगा सकते हैं। सामने की दीवार पर बड़ी खि़ड़की है जिस पर पट्टी वाला पर्दा लगा है जिसकी पट्टियों से सूर्य का प्रकाश छन छन कर कक्ष में प्रवेश कर रहा है।जलती हुई सुगन्धित मोमबत्तियों से निकलने वाला प्रकाश वातावरण को तो महका ही रहा है साथ ही ॐ शान्ति का भी आभास करा रही हैं। ,शय्या के पास में रखी कुर्सी कक्ष को पूर्ण कर रही है।दीवार का रंग भी आँखो को शान्ति दे रहा है।शय्या के साथ वाली दीवार पर शीशा लगा है।  कक्ष की छत पर लगे छोटे छोटे बल्ब  कमरे की सुन्दरता में वृध्दि कर रहे हैं।

शयन कक्ष

मुलाकात कक्ष के बगल वाले कमरे में शय्या को स्थान दिया गया है।मसाज के बाद शरीर में रक्त संचार बढ़ जाता है और शरीर में हल्कापन महसूस कर आराम करना चाहता है। कक्ष में शय्या पर नरम बिछौना बिछा है।शय्या के सामने दूरदर्शन यंत्र लगा है व पास ही में वातानुकूलित यंत्र भी लगा है। उसी के नीचे लकड़ी की मेज लगाई  गई है जिस पर गोद में रखने वाला कम्प्यटर यंत्र रखा है।उसके नीचे दराज बनी है जिसमें अपने जरूरी कागजात रख सकते हैं।इस कक्ष में एक छोटी मेज और कुर्सी रखी है जो कक्ष में भरापन दृष्टिगत कराती हैं।

modern Houses by Casas inHAUS

Need help with your home project? We'll help you find the right professional

Discover home inspiration!